Friday, Mar 29 2024 | Time 00:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जिया खान आत्महत्या मामले में जांच अधिकारियों को अदालत में पेश होने के आदेश

जिया खान आत्महत्या मामले में जांच अधिकारियों को अदालत में पेश होने के आदेश

मुंबई 15 नवंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या मामले में सत्र अदालत के न्यायाधीश ने जूहू पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और जांच अधिकारियों को अगली तारीख 28 नवंबर को अदालत में हाजिर रहने का आदेश दिया है।

अतिरिक्त सत्र अदालत के न्यायाधीश सुरेखा पाटिल ने जिया खान आत्महत्या मामले से जुड़े साक्ष्य दुपट्टा और ट्रैकसूट के गायब होने के बाद संबंधित पुलिस जांच अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। इस घटना से पूर्व सीसीटीवी में जिया खान को ट्रैकसूट और दुपट्टा पहने हुए देखा गया था।

न्यायाधीश ने कहा कि इस घटना को पांच वर्ष हो गये लेकिन अभी तक पाये गये साक्ष्य अदालत में पेश नहीं किये गये।

सीबीआई के वकील ने अदालत को बताया कि हम लोग मिले हुए सामानों को एकत्र करने का प्रयास कर रहे हैं। इस पर न्यायाधीश ने पूछा कि क्या इस संबंध में फॉरेंसिक लैब को पुन: पत्र भेजा यदि पत्र भेजा तो कितनी बार भेजा और यदि पत्र भेजा गया तो उसे दिखाया जाए।

इसके पहले जिया खान की मां ने जूहू पुलिस और सीबीआई के अलग-अलग दावे के संबंध में याचिका दाखिल कर दुपट्टे और ट्रैकसूट के संबंध में पूछा था कि ये सामान कहां है। अदालत आज याचिका पर सुनवाई कर रही थी और अगली तारीख पर संबंधित अधिकारियों को अदालत में हाजिर रहने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि 03 जून 2013 को जिया खान जूहू स्थित घर मे फांसी पर लटकी हुयी पायी गयी थी।

त्रिपाठी, रवि

वार्ता

image