Friday, Apr 19 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मौसम अनुमान

पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके में न्यूनतम तापमान गिरा
पुणे 07 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
इसके साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सो में तापमान सामान्य से नीचे रहा और तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से बहुत अधिक ऊपर रहा। पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा मध्य महाराष्ट्र के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
असम, मेघालय, उड़ीसा, बिहार, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ हिस्सों तथा पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, विदर्भ, तमिलनाडु और केरल के शेष हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश के खजुराहो और हरियाणा के नरनौल में न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
पंजाब और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार सुबह घना से अत्यधिक घना कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही असम और मेघालय में हल्का कोहरा छाया रहा।
आज सुबह साढ़े आठ बजे अमृतसर में 25 मीटर, पटियाला और सुंदरनगर में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी।
अगले 24 घंटों में असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में हल्का कोहरा छाया रहा सकता है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप के कई हिस्सों में तथा और केरल के कुछ स्थानों पर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, और लक्षद्वीप में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
image