Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर में ठंड बढ़ी

पुणे, 14 दिसंबर (वार्ता) रात का तापमान जम्मू-कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
तेलंगाना, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके , बिहार, छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, कोंकण,गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, तमिलनाडु, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, बिहार, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
सीकर (पूर्वी राजस्थान) में न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
छत्तीसगढ में आज सुबह घना कोहरा तथा हरियाणा, चंडीगढ और दिल्ली में मध्यम कोहरा छाया रहा।
रायपुर और जगदल पुर में 25 मीटर, दिल्ली में 200 मीटर और बरेली में 500 मीटर दृश्यता सुबह दर्ज की गयी। अगले 24 घंटे में पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाने का अनुमान है।
अरुणाचल प्रदेश, असम ,मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हलके से मध्यम कोहरे का अनुमान है।
दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाडी और आस पास के इलाके में 50 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चल सकती है जो 70 किमी प्रति घंटे की गति तक पहुंच सकती है।
दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और आस पास के इलाके में समुद्र का यक्ष अनुकूल नहीं होगा इसलिए मछुआरों को इन इलाकों के समुद्र में प्रवेश नहीं करने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अधिकतर हिस्सों में तथा जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर बारिश हुयी।
इसके साथ ही उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कुछ हिस्सों में तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, छत्तीसगढ़ , तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल , सिक्किम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात , कोंकण, गोवा,मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, नीरज
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image