Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोंकण और गोवा में रात के तापमान में गिरावट

पुणे 13 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, ओडिशा, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा और केरल के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे था जबकि असम, मेघालय, बिहार, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ के कुछ हिस्सों तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती, ओडिशा और पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रविवार को यह सामान्य से नीचे रहा।
मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम राजस्थान और सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर था जबकि तेलंगाना के कुछ हिस्सों और राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ के शेष हिस्सों में यह सामान्य से अधिक था। देश के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य था।
देश के मैदानी इलाके में सबसे कम तापमान बिहार के सबौर में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
उत्तर प्रदश और उत्तरी राज्यथान के अलग-अलग स्थानों पर आज सुबह साढ़े आठ बजे घना से काफी घना कोहरा छाया रहा। इस दौरान गोरखपुर में दृश्यता महज 25 मीटर तथा कानपुर और पिलानी में 200-200 मीटर रही।
हिमाचल प्रदेश एवं जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर और उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बारिश हुई या गरज के साथ छींटे पड़े।
इस दौरान उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
संजय आशा
जारी.वार्ता
image