Friday, Apr 19 2024 | Time 07:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आगामी चुनाव में भाजपा, शिव सेना के बीच गठबंधन बनेगा: मुनगुंटीवार

औरंगाबाद 17 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगुंटीवार ने गुरुवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिव सेना (शिसे) के बीच चुनावी गंठबंधन बनाया जायेगा।
श्री मुनगुंटीवार मराठवाडा क्षेत्र की वार्षिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए यहां आये थे।उन्होंने भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन जारी रखने के बारे में संदेह साफ किया और कहा कि इस संबंध में कोई अस्पष्टता नहीं थी।
उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार को प्राथमिकता दी जायेगी इन कार्यों के लिए राजस्व की कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि निजाम के समय में बनाये गये स्कूलों की हालत बहुत खराब है इसलिए ऐसे स्कूलों की मरम्मत करायी जायेगी तथा आंगनवाड़ी के नवीनीकरण के लिए भी धन उपलब्ध कराया जायेगा।
उन्होंने कहा बीड और लातूर के क्षेत्र में जंगल का इलाका बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अटल आनंदवन अवधारणा के तहत एक एकड़ क्षेत्र में लगभग 20 हजार पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा में कृषि विश्वविद्यालय को फसलों की उच्च उपज देने वाली किस्म को विकसित करने के लिए 100 करोड़ रुपये की राशि दी जायेगी।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image