Friday, Mar 29 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राफेल डील में कोई घोटाला नहीं हुआ: उपाध्ये

कोल्हापुर, 19 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने शनिवार को कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कोई घाेटाला नहीं हुआ।
श्री उपाध्ये ने कहा कि कांग्रेस जानबूझकर राफेल डील मामले में गलत प्रचार कर रही है। उच्चतम न्यायालय ने भी इस मामले में क्लीन चिट दे दी है।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उच्चतम न्यायालय, सेना के शीर्ष अधिकारी तथा फ्रांस सरकार जो राफेल डील का एक पक्ष है, सभी ने किसी भी घोटाले से इनकार किया लेकिन कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी इस मामले में गलत प्रचार कर रहे हैं। उन्होेंने कांग्रेस पार्टी से प्रश्न किया है कि कांग्रेस के समय राफेल का सौदा क्यों नहीं हुआ। कांग्रेस के समय सौदा इसलिए अटका क्योंकि कांग्रेस को रुपये नहीं मिले। इस सौदे के विलंब के कारण देश का नुकसान हुआ।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार, फ्रांस सरकार के साथ 74 बैठक करने के बाद सौदा किया। इसके लिए संयुक्त संसदीय समिति के गठन की जरूरत नहीं है। जब उच्चतम न्यायालय ने क्लीन चिट दे दी तब किसी और जांच की जरूरत नहीं है। कांग्रेस संयुक्त जांच समिति के गठन के द्वारा राफेल डील में रोड़ा अटकाना चाहती है।
श्री उपाध्ये ने कहा कि पार्टी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए तैयार है और पार्टी संवैधानिक तरीके से इस मामले में आगे बढ़ेगी।
उन्होंने कहा कि पार्टी का सम्मेलन हाल ही में दिल्ली में हुआ था। पार्टी एक मजबूत सरकार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबारा सत्ता में लाना चाहती है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image