Friday, Mar 29 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोल्हापुर में उच्च न्यायालय की खंडपीठ के लिए फडनवीस ने लिखा पत्र

कोल्हापुर, (महाराष्ट्र), 21 जनवरी (वार्ता) कोल्हापुर जिला बार एसोसिएशन (केडीबीए) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस द्वारा कोल्हापुर में बम्बई उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना के लिए वहां के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजने के लिए धन्यवाद दिया है।
केडीबीए के अध्यक्ष प्रशांत चिटनीस ने मंगलवार को यूनीवार्ता से कहा कि जिला अभिभावक मंत्री चंद्रकांत पाटिल को प्राप्त हुआ जिन्होंने उसे केडीबीए को भेजा है।
श्री चिटनीस ने कहा कि वकीलों की यह मांग लगभग 30 वर्ष पुरानी है जिस पर श्री फडनवीस सरकार ने आज कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि पत्र के संबंध में सभी वकीलों को जानकारी देने के लिए सोमवार को जिला अदालत परिसर में एक बैठक रखी गयी थी।
उन्होंने कहा कि पत्र में श्री फडनवीस ने कोल्हापुर में खंडपीठ की स्थापना के लिए मुख्य न्यायाधीश से आग्रह किया है।
श्री चिटनीस ने कहा कि कोल्हापुर में खंडपीठ खुलने से कोल्हापुर, सांगली, सतारा,रत्नागिरी, सोलापुर और सिधुदुर्ग की जनता को बहुत राहत मिलेगी। न्याय पाने के लिए लोगों को कई घंटों की यात्रा नहीं करने पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि 23 दिसंबर को पुढारी समाचार पत्र के मुख्य संपादक प्रतापसिंह जाधवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल श्री फडनवीस से मिल कर इस संबंध में चर्चा की थी। उन्होंने आश्वासन दिया था कि वह इस संबंध में बम्बई उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखेंगे और पत्र की एक प्रति कोल्हापुर उच्च न्यायालय खंडपीठ ऐक्शन कमेटी को भी भेजेंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image