Friday, Mar 29 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 15 मार्च को रिलीज होगी

मुंबई, 25 जनवरी (वार्ता) खुले में शौच जैसे गंभीर सामाजिक मुद्दे पर आधारित निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 15 मार्च को रिलीज होगी। खास बात यह है कि इस फिल्म ने रोम फिल्म महोत्सव में भारत का ही नहीं बल्कि एशिया का प्रतिनिधित्व किया है।
एशिया से राेम फिल्म महोत्सव के लिए चयन होने वाली फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ की स्क्रीनिंग साला पेट्रस्सी में हुई थी।
स्क्रीनिंग के बाद फिल्म के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाई और समीक्षकों ने इसे चार स्टार देने के साथ इसकी तारीफ की है। फिल्म की स्क्रीनिंग पर राकेश ओमप्रकाश मेहरा और उनकी पत्नी भारती मेहरा मौजूद थीं जो इस फिल्म की निर्माता भी हैँ।
निर्देशक ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी फिल्मों के माध्यम से देश के सामाजिक मुद्दों से जुड़ी हुयी कहानियों को बयां करते रहे हैं। उन्होंने इस फिल्म के माध्यम से खुले में शौच और स्वच्छता की समस्याओं को दिखाने का प्रयास किया है।
फिल्म की शूटिंग मुंबई के वास्तविक स्थानों पर हुई है। इसमें मां और बेटे के बीच के खूबसूरत संबंध पर भी प्रकाश डाला गया है। मां ओर बेटे मिलकर कई चुनौतियों का सामना करते हुये दिखाई देंगे।
'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल ने मां की भूमिका निभाई है। फिल्म का संगीत शंकर-एहसान ने तैयार किया है और गीत गुलजार ने लिखे हैं।
प्रियंका जय
वार्ता
image