Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मिले सुर मेरा तुम्‍हारा के रीक्रिएटेड वर्जन का हिस्‍सा बनना गर्व की बात: शाहरूख

मुंबई 26 जनवरी (वार्ता) बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान का कहना है कि 'मिले सुर मेरा तुम्‍हारा' के रीक्रिएटेड वर्जन का हिस्सा बनना उनके लिये गर्व की बात है।
देश की संस्‍कृति-सभ्‍यता को दर्शाता हुआ गीत ‘मिले सुर मेरा तुम्‍हारा’ गीत का हाल ही में रीक्रिएटेड वर्जन तैयार किया गया और अब जारी किया जा रहा है। इसमें शाहरुख खान भी शामिल हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि इस गीत का हिस्‍सा बनना गर्व की बात तो है ही साथ ही एक और कारण है जिसके चलते वह इसमें शामिल हुए हैं।
शाहरुख ने बताया कि जब उन्‍होंने इस गाने को पहली बार सुना तो उस वक्‍त वह 20 या 21 साल के रहे होंगे। तब से उन्‍हें इस गीत से काफी लगाव है। ऐसे में इसका हिस्‍सा बनना उनके लिए बेहद गर्व की बात है। उन्‍होंने बताया कि इसके अलावा एक और रीजन है कि उन्‍होंने अपने साथी कलाकारों के साथ इस गीत के रीक्रिएशन को खासा इंजॉय भी किया है। शाहरुख के अलावा इसमें अमिताभ बच्‍चन, अभिषेक बच्‍चन, ऐश्‍वर्या, सलमान खान, आमिर खान, जूही चावला सहित बॉलिवुड के कई अन्‍य कलाकारों ने काम किया है।
इस गीत का मूल संस्‍करण पंडित भीमसेन जोशी ने गाया था। उस समय इसका प्रीमियर 05 अगस्‍त 1988 को दूरदर्शन पर हुआ था। उस संस्‍करण में अमिताभ बच्‍चन, लता मंगेशकर, जीतेन्द्र, मिथुन चक्रवर्ती, कमल हासन, बालामुरलीकृष्‍णन और प्रकाश पादुकोण सहित अन्‍य हस्तियों ने काम किया था।
प्रेम दिनेश
वार्ता
image