Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंसारे हत्याकांड: आरोपी 12 फरवरी तक हिरासत में

कोल्हापुर, 28 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र की एक अदालत ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता गोविंद पंसारे के हत्या के मामले में प्रमुख संदिग्ध अमित रामचंद्र दिग्वेकर को 12 फरवरी तक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।
न्यायिक मजिस्ट्रेट एस. एस. राउल ने अभियोजन और बचाव पक्षों की ओर से कोई कानूनी बहस के बगैर आरोपी दिग्वेकर को 12 फरवरी तक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इससे पहले छह दिनों की पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद दिग्वेकर को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अदालत के समक्ष पेश किया।
एसआईटी ने दिग्वेकर (35) को 15 जनवरी को बेंगलुरु केंद्रीय कारागार से हिरासत में लिया था। दिग्वेकर सामाजिक कार्यकर्ता डॉ नरेंद्र दाभोलकर और प्रसिद्ध पत्रकार गौरी लंकेश की हत्याओं के आरोप में जेल में बंद था।
बाद में 15 जनवरी को दिग्वेकर को नौ दिनों के पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद फिर से पुलिस हिरासत की अवधि बढ़ा दी गयी जो 28 जनवरी को समाप्त हो गयी। इसके बाद अाज उसे मजिस्ट्रियल हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया।
अभियोजन पक्ष की अपील को ध्यान में रखते हुए आरोपी को उक्त अवधियों में पुलिस हिरासत में भेजा गया ताकि मामले की जांच के लिए एसआईटी को पर्याप्त समय मिल सके।
संजय.श्रवण
वार्ता
image