Friday, Mar 29 2024 | Time 01:39 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


इच्छा शक्ति से हर बीमारी पर विजय संभव : पर्रिकर

पणजी, 04 फरवरी (वार्ता) अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को ‘विश्व कैंसर दिवस ’के मौके पर लोगों को संदेश दिया कि दृढ़ इच्छा शक्ति से किसी भी बीमारी पर विजय पायी जा सकती है।
श्री पर्रिकर ने कैंसर दिवस के मौके पर ट्वीट किया कि मानव मस्तिष्क किसी भी बीमारी को हराने में सक्षम है। कठोर इच्छा शक्ति के सामने हर बीमारी धाराशायी है। उन्होंने कहा,“ दृढ इच्छा शक्ति से किसी भी बीमारी पर जीत तय है।”
श्री पर्रिकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)में चिकित्सीय जांच के लिए दिल्ली आये हुए हैं। उन्होंने 30 जनवरी 2019 को राज्य का वार्षिक बजट पेश किया था और विभान सभा के तीन दिवसीय सत्र में शामिल भी हुए।
गोवा कैंसर सोसाइटी के संयुक्त सचिव शेखर साल्कर ने हाल में पूर्व रक्षा मंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा था कि उन्होंने कैंसर के खिलाफ जंग में इस रोग से पीड़ित लोगों के लिए बढ़िया उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कैंसर के खिलाफ जंग में अद्भुत इच्छा शक्ति दिखायी है। उन्होंने कहा ,“कैंसर की बीमारी में एक की ही जीत होती है। बीमारी बाजी मार जायेगी अथवा मरीज उसे परास्त कर देगा।”
उल्लेखनीय है कि विपक्ष मांग करता रहा है कि श्री पर्रिकर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए अथवा अपने विभागों को मंत्रिमंडल के सहयोगियों में वितरित कर देना चाहिए। विपक्ष यह भी दावा करता रहा है कि मुख्यमंत्री के बीमार होने के कारण राज्य सरकार का कामकाज प्रभावित हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन सहयोगियों ने नेतृत्व में बदलाव की मांग की थी। सत्तारूढ पार्टी हालांकि इस बात पर अडिग रही कि श्री पर्रिकर सरकार चलाने के लिए पूरी तरह स्वस्थ हैं।
राम आशा
वार्ता
image