Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना ने की ममता मामले में मोदी सरकार की आलोचना

मुंबई, 05 फरवरी (वार्ता) शिवसेना ने पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह सब अागामी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक नफे के लिए ‘गुप्त रूपेण योजना’ है।
पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में शिवसेना ने कहा कि कोलकाता में जो कुछ हो रहा है, वह ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ है।
संपादकीय में कहा गया कि केंद्र कोलकाता पुलिस प्रमुख के खिलाफ दो माह पहले ही कार्रवाई कर सकती थी। सीबीआई को भी पुलिस प्रमुख से पूछताछ के लिए उनके आवास पर जाने से पहले औपचारिक समन जारी किया जाना चाहिए था। श्री नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल के संकट को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहिए न कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता के रूप में।
महाराष्ट्र सरकार में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को उत्तरी भारत से महाराष्ट्र तक 100 सीटों का नुकसान होने जा रहा है। इसकी भरपाई के लिए भाजपा ने पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में 10 से 15 सीटें पाने की उम्मीदें लगायी है तथा केंद्र और ममता बनर्जी सरकार के बीच जारी रस्साकसी इसीलिए चल रही है।
संपादकीय में कहा गया, “इसमें कोई शक नहीं कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के साथ हमारे मतभेद हैं लेकिन वास्तव में वह समान विचारधारा वाले बलों के साथ केंद्र के खिलाफ संघर्षरत है।”
टंडन.श्रवण
वार्ता
image