Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:44 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मैदानी क्षेत्र में खजुराहो सबसे ठंडा स्थान रहा

पुणे, 12 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान पिछले 24 घंटों में सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया।
बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा जबकि मराठवाड़ा, तमिलनाडु, केरल और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सामान्य से काफी अधिक रहा।
उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक के आंतरिक क्षेत्र और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहा।
क्षेत्र के शेष हिस्से में रात का तापमान सामान्य रहा। मैदानी क्षेत्र में सबसे कम तापमान पूर्वी मध्य प्रदेश के खजुराहो में 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अंडमान व निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और गोवा के छिटपुट स्थानों पर हल्का कोहरा छाया रहा।
मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे पंजिम में 200 मीटर, सफदरजंग, पालम, हिसार, आगरा, फुरसतगंज, माजबत और कार निकोबार में दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गयी।
पूर्वी मध्य प्रदेश के छिटपुट स्थानों पर शीतलहर जारी है।
जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के आंतरिक क्षेत्र के छिटपुट स्थानों पर बारिश हुई है।
उत्तर प्रदेश, उत्तरखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तमिलनाडु, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक और केरल में सामान्य तौर पर मौसम शुष्क रहा।
प्रियंका.श्रवण
जारी.वार्ता
image