Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु वाग का निधन

पणजी 14 फरवरी (वार्ता) गोवा विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु सूर्य वाग का दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में इस सप्ताह निधन हो गया।
श्री वाग के पत्नी अरुणा वाग ने एक वीडिया संदेश के जरिये यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पारिवारिक सदस्यों के साथ दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के दौरान केप टाउन में आठ फरवरी को उनका निधन हो गया। श्री वाग के पार्थिव शरीर के गुरुवार (14 फरवरी) को गोवा पहुंचने की उम्मीद है।
प्रसिद कवि एवं पत्रकार श्री वाग को 15 फरवरी 2016 के पणजी के कला अकादमी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक बार दिल का दौरा भी पड़ चुका था।
वह 14 वर्षों तक कांग्रेस में रहे थे और इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे। वर्ष 2012 में वह सेंटा क्रूज विधान सभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। वह कला अकादमी के अध्यक्ष और इंटरटेंमेंट सोसायटी ऑफ गोवा के अध्यक्ष भी रहे थे। श्री वाग ने कर्नाटक के बेलगाम से प्रकाशित होने वाले अंग्रेजी दैनिक ‘न्यूजलिंक’ से पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखा था।
गोवा के स्वास्थ मंत्री विश्वजीत राणे और गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश गोडांकर नेश्री वाग के निधन पर शोक व्यक्ति किया है। श्री राणे ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में लिखा, “हम गोवा के विधान सभा के पूर्व उपाध्यक्ष, पूर्व विधायक सेंट आंद्रे एव प्रख्यात कवि विष्णु सूर्य वाग की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। गोवा के प्रति उनके काम और प्यार को हमेशा याद किया जाएगा। ”
श्री गोडांकर ने ट्विटर पर लिखा, “बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी श्री विष्णु वाग के निधन की खबर सुनकर मन दुखी है। गोवा ने एक बुद्धिमान एवं बहादुर बेटा और मैंने अपना सबसे प्यारा दोस्त एवं मार्गदर्शक को खो दिया। मैंने उनके नेतृत्व में काम किया था। मैं दुख की इस घड़ी में उनके शोक संतप्त परिवार के साथ हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।”
संतोष आशा
वार्ता
image