Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:27 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दिल्ली, हरियाणा में रात का तापमान सामान्य से नीचे

पुणे, 10 मार्च (वार्ता) रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के बाकी हिस्सों में सामान्य से ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र के कुछ हिस्सों में, पश्चिम बंगाल, सिक्किम एवं राजस्थान के बाकी हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया।
देश के बाकी हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य रहा। मैदानी क्षेत्र में सबसे अधिकतम तापमान रायलसीमा के अनंतपुर में 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और विदर्भ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी क्षेत्र, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। ओडिशा, तेलंगाना, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु के बाकी हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा। सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक के आंतरिक क्षेत्र, केरल और ओडिशा, पूर्वी राजस्थान और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अधिक रहा।
क्षेत्र के बाकी हिस्सों में रात का तापमान सामान्य रहा। मैदानी क्षेत्र में सबसे न्यूनतम तापमान पूर्वी राजस्थान के सीकर में 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
तमिलनाडु और केरल के आंतरिक क्षेत्र के दूरदराज वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम और केरल के कुछ स्थानों पर, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के दूरदराज के क्षेत्रों में गरज के साथ छींटे पड़े हैं।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा और कर्नाटक में मुख्य रूप से शुष्क मौसम बना हुआ है।

प्रियंका जितेन्द्र
जारी वार्ता
image