Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म बंटी और बबली, रानी के करियर की एक और सुपरहिट साबित हुयी। यश राज बैनर तले बनी इस फिल्म के जरिये रानी और अभिषेक बच्चन की जोड़ी ने दर्शको को अपने कारनामों के जरिये हंसाते-हंसाते लोटपोट कर दिया। वर्ष 2006 में रानी मुखर्जी को एक बार फिर से अमिताभ बच्चन के साथ बाबुल में काम करने का अवसर मिला। रवि चोपड़ा निर्देशित यह फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन रानी के अभिनय को दर्शकों ने अवश्य पसंद किया। इसी वर्ष रानी की करण जौहर निर्देशित फिल्म ‘कल हो ना हो’ प्रदर्शित हुयी जो टिकट खिड़की पर हिट साबित हुयी।
वर्ष 2007 से 2010 तक का वक्त एक बार फिर से रानी के करियर के लिये बुरा वक्त साबित हुआ। इस दौरान उनकी तारा रम पम, लागा चुनरी में दाग, थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक, सांवरिया, लक बाई चांस, दिल बोले हड़िप्पा प्रदर्शित हुयी लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ढ़ेर हो गयीं।
रानी को विभिन्न श्रेणियों में सात बार फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। रानी बॉलीवुड की उन गिनी चुनी अभिनेत्रियों में शामिल है जिन्होंने खान त्रिमूर्ति -आमिर, सलमान और शाहरूख के साथ काम किया है। रानी की जोड़ी बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान, अभिषेक बच्चन, बॉबी देओल के साथ भी पसंद की गयी।
वर्ष 2011 में प्रदर्शित सुपरहिट फिल्म नो वन किल्ड जेसिका के जरिये रानी ने एक बार फिर से दर्शकों का दिल जीत लिया।
वर्ष 2012 में रानी को एक बार फिर से आमिर खान के साथ तलाश में काम करने का अवसर मिला। रानी ने वर्ष 2014 में जाने-माने फिल्मकार आदित्य चोपड़ा से शादी कर ली। इसी वर्ष रानी की फिल्म मर्दानी प्रदर्शित हुयी जिसमें उन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। रानी चार साल बाद फिल्म हिचकी से वर्ष 2018 में कमबैक किया। फिल्म हिचकी में रानी एक टीजर की भूमिका में नजर आयी जिसे ‘टॉरेट सिंड्रोम’ नामक बीमारी है। फिल्म में दिखाया गया कि रानी को अपने प्रोफेशनल लाइफ में किस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। फिल्म की कहानी ब्रैड कोहेन की पुस्तक ‘फ्रंट ऑफ द क्लास: हाऊ टॉरेट सिंड्रोम मेड मी द टीचर आई नेवर हैड’ पर आधारित है। कम बजट में बनी फिल्म हिचकी ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 47 करोड़ की कमाई कर हिट फिल्मों में अपना नाम दर्ज करा लिया।
प्रेम राम
वार्ता
image