Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राहुल ने किया छात्रों के साथ संवाद

पुणे, 05 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को छात्रों के साथ संवाद करते हुए कहा कि ‘ प्रश्न का जवाब देने के लिए हिम्मत चाहिए और आज मैं जो कुछ भी हूँ हिम्मत की वजह से हूँ।’
श्री गांधी इस दौरान बिना किसी का नाम लिये कहा कि झूठ बोलने वाले लोग डरते हैं, लेकिन मैंने अपने परिवार से सीखा है कि सच बोलना चाहिए और सच्चाई का सामना करना चाहिए। मैं झूठ नहीं बोलता हूं और न ही झूठे वादे करता हूँ।
श्री गांधी ने जब कहा कि वह श्री मोदी से प्यार करते हैं तो बच्चे मोदी...मोदी के नारे लगाने लगे।
संवाद के दौरान छात्रों ने श्री गांधी से पूछा कि आपने अपने चुनाव घोषणा पत्र में लिखा है कि पांच करोड़ गरीब परिवार के लोगों को प्रति वर्ष 72 हजार रुपये देंगे लेकिन इसकी व्यवस्था आप कैसे करेंगे, श्री गांधी ने कहा कि मै झूठ नहीं बोलता इसलिए यह मेरी जिम्मेदारी होगी कि लोगों को प्रति वर्ष 72 हजार रूपये मिले।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘विमुद्रीकरण’ किया जो एक गलत निर्णय था और आप इस संबंध में किसी भी अर्थशास्त्री से बात कर सकते हैं। इस निर्णय के कारण दो प्रतिशत सकल घरेलू दर गिर गयी तथा लाखों लोगों की नौकरियां चली गयीं और अब इस क्षति को भरा नहीं जा सकता।
श्री गांधी ने कहा कि हमलोग कई तरह की नीतियों पर विचार कर रहे हैं जिससे देश में रोजगार के लिए अच्छी संभावनाएं होंगी।
उन्होंने बालाकोट में भारतीय वायु सेना द्वारा आतंकवादी अड्डों को नष्ट करने के संबंध में कहा कि इसका श्रेय वायु सेना को जाता है, श्री मोदी को नहीं। उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे सेना के जवानों की भावनाएं आहत होती हैं।
त्रिपाठी, संतोष
वार्ता
image