Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


चुनौतीपूर्ण किरदार का चुनाव कर सकती हूँ : कैटरीना

मुंबई 31 मई (वार्ता) बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कहना है कि वह इस समय अपने करियर के ऐसे मोड़ पर खड़ी हैं जहां वह ग्लैमरस रोल के बजाए, अपने लिए चुनौतीपूर्ण किरदार का चुनाव कर सकती हैं।
कैटरीना का मानना है कि अब बड़े फिल्मकारों पर इस बात की जिम्मेदारी है कि वे महिलाओं के लिए मजबूत और बेहतरीन किरदारों को लिखने का दायित्व संभालें। कमर्शियल सिनेमा स्पेस में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के बड़े कमर्शियल फिल्मकारों को महिला केंद्रित फिल्मों और बेहतर महिला किरदारों पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस समय अपने करियर के ऐसे मोड़ पर खड़ी हैं जहां वे बजाए ग्लैमरस रोल के, अपने लिए चुनौतीपूर्ण किरदार का चुनाव कर सकती हैं।
कैटरीना ने कहा कि उनकी आने वाली फिल्म ‘भारत’ शायद उनकी किस्मत में ही थी। उन्होंने कहा मैं ट्रेडमिल पर थी और मुझे अचानक निर्देशक अली का कॉल आया था और जब उन्होंने मुझे इस बारे में बताया तो मैंने उनसे ये भी पूछा था कि क्या आप मजाक कर रहे हैं? अली ने मुझसे कहा था कि फिल्म में कुछ कारणों से थोड़ी तब्दीली आई है और उन्होंने मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट पहुंचा दी थी। मुझे स्क्रिप्ट काफी पसंद आई थी और मुझे एहसास हुआ था कि इस फिल्म में मेरे लिए काफी स्कोप है।
कैटरीना ने कहा कि उन्होंने इस रोल के लिए एक कोच की भी सहायता ली है जिससे वह यूपी की बोलचाल के साथ सहज हो सकें। फिल्म के निर्देशक अली चाहते थे कि कैटरीना का किरदार यानि कुमुद रैना उत्तर प्रदेश की बोली पर अच्छी पकड़ बनाए। यही कारण है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए ट्रेनिंग ली है।
कैटरीना सलमान के बाद अक्षय कुमार के साथ फिल्म सूर्यवंशी में काम कर रही है। कैटरीना ने कहा कि ये एक महज इत्तेफाक है। मुझे जो ऑफर होता है, मैं उसमें से बेस्ट चुनने की कोशिश करती हूं. मैं ये नहीं देखती हूं कि फिल्म में सलमान है या अक्षय कुमार. ये सिर्फ इत्तेफाक है। इस इंडस्ट्री में आप कई बार सालों तक साथ काम करते हैं। मैं हर स्क्रिप्ट को पढ़ती हूं और इन दोनों फिल्मों ने मुझे काफी प्रभावित किया तो मैंने इन फिल्मों को करने का निर्णय लिया।
प्रेम राम
वार्ता
image