Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई में पुलिसकर्मियों के साथ चलाया गया तम्बाकू निषेध अभियान

मुंबई में पुलिसकर्मियों के साथ चलाया गया तम्बाकू निषेध अभियान

मुंबई, 31 मई (वार्ता) विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर शुक्रवार यहां मुम्बई पुलिस विभाग के साथ मिलकर तम्बाकू से जुड़े उत्पादों के सेवन ने होने वाले प्रतिकूल प्रभावों को लेकर जागरुकता एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

वाइस अगेन्स्ट टुबैको एंड लायंस डिस्ट्रिक्ट के अध्यक्ष उमेश थानावाला ने इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि तम्बाकू और उसके उत्पादों का सेवन बहुत खतरनाक है जिनसे तत्काल छुटकारा पा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन अनमोल है जिसका आनंद लिया जाना चाहिए,जिन्दगी कभी दूसरा मौका नहीं देती।

एल टी मार्ग थाने में अभियान के दौरान इंडिया प्रेस एंड आदर्श समूह के श्री जगदीश पुरोहित ने अब समय आ गया है जब सरकार को तम्बाकू सेवन के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए। सरकार को तम्बाकू को नष्ट करने के लिए सभी संभव उपाय किये जाने चाहिए।

सारथी फाउंडेशन के जनक सांघवी ने इस अवसर पर कहा कि तम्बाकू उत्पादों का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों को इसे तत्काल छोड़ देना चाहिए और अपने परिजनों के साथ बेहतर जीवन जीना चाहिए। अभियान के दौरान कई लोगों जिनमें पुलिस कर्मी भी शामिल ने तम्बाकू छोड़ने का संकल्प लिया और इस अभियान को आगे बढ़ाने का वचनवद्धता व्यक्त की। अभियान के दौरान मुम्बई में कई थानों का भ्रमण किया गया और वहां तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरुक किया गया।

श्रवण. जितेन्द्र

वार्ता

image