Wednesday, Apr 17 2024 | Time 02:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पार्श्वगायक से सासंद बने हंस राज हंस

मुंबई 02 जून (वार्ता) बॉलीवुड के जाने माने पार्श्वगायक हंस राज ने संघर्ष के बदौलत न सिर्फ पार्श्वगायन की दुनिया में
खास पहचान बनायी बल्कि इस बार के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल कर वह सांसद बनने में कामयाब हुए।
पद्मश्री हंस राज हंस का जन्म पंजाब के जालंधर जिले के शफीपुर गांव में हुआ था। वह वर्ष 1983 से ही लगातार म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। उन्होंने कई सुपरहिट गाने दिए हैं जो आज भी काफी फेमस हैं। इनमें दिल चोरी साडा हो गया, टोटे-टोटे हो गया, ये जो सिली-सिली हवा, अल्लाह हू, तेरे बिन नई जीना मर जाना, छम-छम रोएं अखियां। इन गानों से हंसराज ने अपनी खास पहचान बनाई है।
हंस राज हंस ने वर्ष 1999 में प्रदर्शित फिल्म कच्चे धागे से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद हंस ने ‘नायक, ब्लैक, बिच्छू’ सहित कई फिल्मों के लिए गीत गाए हैं। बचपन के दिनों से ही हंसराज गायकी के शौकीन रहे। दोस्त सतनाम सिंह गिल ने उनका बहुत साथ दिया। बचपन में दोनों याराना फिल्म देखने गए। बाहर निकले तो सतनाम ने कहा, आज से अमिताभ और अमजद की तरह तू किशन और मैं बिशन। गायक बनने में तुम्हारी पूरी मदद करूंगा। तब से दोनों दोस्त हैं। पहली बार कनाडा में दो शो किए जो हिट हुए।
एक वक्त ऐसा था जब हंस राज हंस के पास खाना खाने को भी पैसे नहीं होते थे। उनकी दो कैसेट्स ही रिलीज हुई थीं। इतने लोग जानते भी नहीं थे। दिन भर के भूखे एक दिन शाम को अपने स्कूटर पर चले गए किसी ठेले वाले के पास खाना खाने। प्लेट पकड़ी और ठेले वाले से कहा, पाजी मेरे पास पैसे नहीं है। यह सुन ठेले वाले ने झट से प्लेट छीन ली। तब हंस को पता चला गरीबी क्या चीज है। कई सालों बाद हंस की कई कैसेट्स आईं और वे जाने-माने गायक हो गए तब वे फिर उस ठेले वाले पर गए। उसको दो हजार रुपए पकड़ाए और कहने लगे, ये दो हजार रुपए लो। जो कोई गरीब तुम्हारे पास आए उसे भूखा न जाने देना। तब से लेकर आज तक वह हर महीने उस ठेले वाले को दो हजार रुपए देते हैं।
प्रेम, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image