Friday, Mar 29 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव में भी रहेगा:ठाकरे

कोल्हापुर, 06 जून (वार्ता) शिव सेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पूरे विश्वास के साथ कहा कि शिव सेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन बहुत मजबूत है और वे विधानसभा चुनाव में भी मिलकर लड़ेंगे।
श्री ठाकरे ने यहां कारवीर में देवी महालक्ष्मी का दर्शन किया। इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन को तोड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता। हमारा गठबंधन भाजपा के साथ बहुत मजबूत है जो टूटने वाला नहीं हैै। उन्होंने कहा कि शिव सेना 80 प्रतिशत सामाजिककरण और 20 प्रतिशत राजनीति में भरोसा किया है।
शिव सेना के सांसद अरविंद सावंत को भारी उद्योग मंत्री बनाये जानेे के संबंध में श्री ठाकरे ने कहा कि हम इस बात से घबराये नहीं हैं।
महाराष्ट्र में सूखे की स्थिति पर श्री ठाकरे ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकार इस संबंध में कम कर रही है और शिव सेना भी किसानों को खाद्य सामग्रियां उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए वह पुत्र आदित्य ठाकरे के साथ मराठवाड़ा और पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अगले सप्ताह दौरा करेंगे।
श्री ठाकरे ने कहा कि 17 जून से संसद सत्र शुरू होने वाला है, इसलिए चुने गये सभी सांसदों के साथ वह 16 जून को अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अयोध्या जाने के लिए अंतिम निर्णय की घोषणा अगले दो दिन में की जायेगी।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image