Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


100 करोड़ के क्लब में शामिल हुयी भारत

मुंबई 09 जून (वार्ता) बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ ने बॉक्स ऑफिस पर 122 करोड़ की कमाई कर ली है।
अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी वाली फिल्म ‘भारत’ ईद के अवसर पर पांच जून को प्रदर्शित हुयी है। भारत ने पहले वीकेंड के दौरान 95 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। फिल्म ने चौथे दिन करीब 27 करोड़ की कमाई की है। इस तरह फिल्म भारत ने चार दिनों में 122 करोड़ की कमाई कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जल्द ही 150 करोड़ के क्लब में एंट्री कर लेगी।
इस वर्ष प्रदर्शित फिल्मों में भारत से पूर्व उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ,गली बॉय , टोटल धमाल और केसरी ने बाक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की है।
सलमान ने फिल्म ‘भारत’ में कुछ हटकर करने की कोशिश की है। फिल्म ‘भारत’ न सिर्फ एक शख्स की कहानी है बल्कि इसके जरिये देश के बदलते स्वरूप और इसकी आत्मा की बात भी कही गई है। फिल्म की कहानी एक ऐसे परिवार की कहानी है जो भारत-पाक विभाजन में अलग हो जाता है। फिल्म ‘भारत’ को ओवरसीज मिलाकर 6000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। यह फिल्म कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर का रीमेक है। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के अलावा दिशा पाटनी, तब्बू ,सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ की भी अहम भूमिकायें है।
प्रेम राम
वार्ता
image