Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंसारे हत्या मामले में कालस्कर 18 जून तक पुलिस हिरासत

कोल्हापुर, 11 जून (वार्ता) वामपंथी नेता गोविंद पंसारे हत्या मामले में आरोपी शरद कालस्कर को न्यायिक मजिस्ट्रेट एस. एस. राहुल ने 18 जून तक के लिए मंगलवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया।
विशेष जांच दल (एसआईटी) वर्ष 2015 में श्री पंसारे की हुयी हत्या मामले की जांच कर रही है। एसआईटी ने सोमवार की देर रात मुंबई से हिरासत में लिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश किया गया। गिरफ्तार कालस्कर डॉ नरेन्द्र दाभोलकर और पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में भी आरोपी है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कालस्कर को शस्त्र रखने के मामले में वर्ष 2018 में नालासोपारा से गिरफ्तार किया था और एजेंसी से एसआईटी ने अपने कब्जे में लिया।
सरकारी वकील शिवाजीराव राणे ने अदालत को बताया कि आरोपी कालस्कर को डॉ नरेन्द्र दाभोलकर और वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में सीबीआई और कर्नाटक एसआईटी द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि दोनों की हत्या की जांच के दौरान स्पष्ट हुआ कि आरोपी श्री पंसारे हत्या मामले में भी संलिप्त है। उन्होंने कहा कि श्री पंसारे की हत्या से 4-5 दिन पहले कालस्कर मुंबई आ गया और श्री पंसारे की हत्या मे उपयोग किये गये हथियारों को नष्ट करने की जिम्मेदारी ली थी। श्री पंसारे पर गोली चलने के बाद आरोपी कालस्कर ने कथित हत्यारे के साथ कर्नाटक के बेलगाम एसटी स्टैंड में मुलाकात की थी।
बचाव पक्ष के वकील की बात सुनने के बाद अदालत ने कालस्कर को 18 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।
गौरतलब है कि 16 फरवरी 2015 को श्री पंसारे और उनकी पत्नी उमा पर गोली चलायी गयी थी लेकिन श्री पंसारे की मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्प्ताल में चार दिन के बाद मृत्यु हो गयी थी।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image