Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


फडनवीस,रामदेव के साथ बॉलीवुड हस्तियों ने किया योग

मुंबई, 21 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और योग गुरू बाबा रामदेव ने शुक्रवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर नांदेड़ के शिवरत्न जीवाजी महाले मामा चौक पर 1़ 10 लाख लोगों के साथ योग मनाया।
अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर बॉलीवुड भी पीछे नहीं रहा और इस अवसर पर प्रसिद्ध अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनका सात वर्ष का बेटा भी मुंबई में योग किया। शिल्पा के अलावा मलाइका अरोरा, कंगना रनौत, करीना कपूर और इलियाना ने
भी योग किया।
नागपुर में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने योग में हिस्सा लिया।
श्री फडनवीस ने योग अभ्यास के लिए उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से आज योग को पूरी दुनिया ने अपनाया है। उन्होंने कहा कि योग से हम शरीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रह सकते हैं।
श्री रामदेव की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि श्री रामदेव ने महान भारतीय सभ्यता और योग को पूरे विश्व में फैलाया। इस अवसर पर श्री रामदेव ने उपस्थित सभी लोगों को योग कराया।
योग में भाग लेने वाले प्रतिष्ठित लोगों में भारतीय जतना पार्टी के सांसद प्रतापराव गोविंदराव चिखलीकर और जिलाधिकारी अरूण डोंगरे शामिल थे।
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि मनीष बिश्नोई ने योग शिविर को विश्व रिकॉर्ड के रूप में प्रमाणित किया क्योंकि इस साल के आयोजन में भाग लेने वालों की संख्या पिछले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से अधिक है। पिछले वर्ष योग दिवस के दिन 91,000 लोगों ने एक साथ योग किया था।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image