Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बायोपिक और पीरियड फिल्मों ने मचायी धूम

मुंबई 01 जुलाई (वार्ता) बॉलीवुड में वर्ष 2019 की छमाही में ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ , ‘भारत’ , ‘केसरी’ ,‘टोटल धमाल’,‘गली बॉय’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी कई फिल्मों ने सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये।
वर्ष 2019 की शुरूआत में 11 जनवरी को ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ प्रदर्शित हुयी। यह फिल्म महज 25 करोड़ के बजट में बनी है।आदित्य धर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल ने मुख्य भूमिका निभायी है। यह फिल्म उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक्स करने की कहानी पर आधारित है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार 244 करोड़ की कमाई की है।
ग्यारह जनवरी को ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भी प्रदर्शित हुयी।यह फिल्म मनमोहन सिंह को लेकर लिखी गई संजय बारू की किताब पर आधारित है। द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर को विजय रत्नाकर गुट्टे ने निर्देशित किया है। फिल्म में अनुपम खेर ,मनमोहन सिंह के किरदार में नजर आयें। अक्षय खन्ना की भी फिल्म में अहम भूमिका है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित नहीं हुयी।
शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे 25 जनवरी को प्रदर्शित हुयी।फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बाला साहब ठाकरे का किरदार निभाया है। फिल्म में उनके साथ अमृता राव की भी अहम भूमिका है। बालासाहेब ठाकरे ने अपना सफर बतौर कार्टूनिस्ट शुरू किया जहां अंग्रेजी अखबारों में उनके बनाए कार्टून बेहद चर्चित हुए थे। ‘ठाकरे’ फिल्म मराठी और हिंदी में बनी है। इस फिल्म को और भी खास बनाने के लिए फिल्म में बाला साहेब ठाकरे की निजी जीवन से जुड़ी कई चीजों को भी दिखाया गया।फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई की।
प्रेम आशा
जारी वार्ता
image