Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में शीघ्र होगी 1300 पुलिस कर्मियों की भर्ती: सावंत

पणजी 16 जुलाई (वार्ता) गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में 1800 पुलिसकर्मियों की कमी है और 1300 पुलिस कर्मियों की शीघ्र भर्ती की जायेगी।
मडगांव के विधायक दिगम्बर कामत के एक तारांकित प्रश्न का उत्तर देते हुए श्री सावंत ने कहा कि राज्य में पुलिस कर्मियों की स्वीकृत 10271 पुलिस बल की तुलना में वर्तमान में उनकी संख्या 8135 है।
श्री सावंत ने कहा कि 119 पदों के लिए लिखित परीक्षा संचालित की गयी है और अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्त किया जायेगा, जबकि 1300 पदों के लिए विज्ञापन शीघ्र जारी किया जाएगा। इस बार महिला पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिए विशेष रूप से मानदंड में ढील दी गयी है।, क्योंकि पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या विज्ञापन के अनुरूप कम थी।
श्री कामत ने मडगांव पुलिस थाने में पुलिस संख्या बल में कमी बतायी है और मुख्यमंत्री से इस मुद्दे पर गौर करने का आग्रह किया है। उन्होंने इससे पहले भी मुद्दे को उठाया था लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी थी। मुख्यमंत्री ने मडगांव पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों की स्वीकृत 159 के मुकाबले 113 थी, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फतोर्दा पुलिस थाना मडगांव पुलिस थाने से ज्यादा दूर नहीं है, इसलिए मडगांव पुलिस थाने में पुलिस कर्मियों की संख्या कम है।
मुख्यमंत्री ने मडगांव पुलिस थाने में स्वीकृति पुलिस कर्मियों की संख्या की समीक्षा करने का आश्वासन दिया।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image