Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बाढ़ पीड़ितों को क्षतिपूर्ति के लिए नये नियम: फडनवीस

ठाणे 29 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने आश्वासन दिया है कि 26-27 जुलाई को कल्याण-बदलापुर इलाके में जिन लोगों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं उनका सर्वे सरकार करायेगी और उसके बाद उचित क्षतिपूर्ति दी जा सकती है ।
श्री फडनवीस ने साेमवार को यहां कहा कि यदि जरूरत हुयी तो सरकार नये मानदंडों को ध्यान में रख कर फैसला लेगी।
उन्होंने अपराह्न मुर्बाड में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया और कहा कि प्रस्तावित मुर्बाड-कल्याण रेलवे लाइन के लिए खर्च का 50 प्रतिशत हिस्सा राज्य सरकार केन्द्र सरकार को उपलब्ध करायेगी ताकि मुर्बाड के लोगों का सपना पूरा हो सके।
भारतीय जनता पार्टी के नेता ने भारी बारिश के बावजूद छत्रपति शिवाजी महाराज का घोड़े पर सवार प्रतिमा का अनावरण किया और इसके साथ मुर्बाड में नये पुलिस स्टेशन की इमारत का उद्घाटन भी किया।
श्री फडनवीस ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के अनावरण से मैं स्वयं को गौरवान्नित महसूस कर रहा हॅूं। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष से हम काम कर रहे हैं और छत्रपति शिवाजी महाराज का आशिर्वाद प्राप्त हो रहा है जिससे हम अपनी सभी बाधाओं को दूर कर विकास का काम कर पा रहे हैं।
श्री फडनवीस ने कहा कि पिछले सप्ताह की बाढ से कल्याण-बदलापुर क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। वर्ष 2005 में बाढ से काफी नुकसान हुआ था और उस समय क्षतिपूर्ति के रूप में पांच हजार रुपये सभी पीड़ितों को दिये गये थे।
इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्री एकनाथ शिंदे, सांसद कपिल पाटिल, विधायक नरेन्द्र पवार, किसन कठोरे, विधान परिषद सदस्य निरंजन डावखरे आदि उपस्थित थे।
भिवंडी से सांसद कपिल पाटिल ने सांसद की बजाय विधायक का चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी लेकिन श्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें दिल्ली में सांसद के रूप में ही काम करने की सलाह दी।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image