Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:57 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अनुमान

पुणे, 31 जुलाई (वार्ता) कोंकण और गोवा के कुछ स्थानों में तेज और अलग-अलग स्थानों पर बहुत तेज बारिश अगले 24 घंटे में होने के आसार हैं।
इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर तेज से बहुत तेज बारिश हो सकती है।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।
दक्षिण-पश्चिम मानसून सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में अति सक्रिय रहा जबकि असम,मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, गुजरात , कोंकण, गोवा और मराठवाड़ा में सक्रिय रहा है।
बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में मानसून कमजोर रहा।
उत्तर-मध्य और आसपास के दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और गुजरात-महाराष्ट्र के समुद्री तटों पर और उसके आस-पास के इलाके में 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चल सकती है इसलिए मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में उद्यम नहीं करने की सलाह दी गयी है।
असम, मेघालय, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग स्थानों पर कल
08़ 30 बजे से आज 08़ 30 बजे तक कड़कती बिजली और तेज हवा के साथ बारिश हुयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तटीय उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अधिकतर स्थानों पर बारिश हुयी।
इसके साथ ही असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पूर्व मध्य प्रदेश और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में कुछ स्थानों पर, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान, रायलसीमा, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image