Friday, Apr 26 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नायक जोड़ियों को दोस्त के रूप में पेश करना हिट फार्मूला

..फ्रेंडशिप डे के अवसर पर ..
मुंबई 04 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड फिल्मों में दोस्ती को खास अहमियत दी जाती है और फिल्मों को कामयाब बनाने के लिए नायक जोड़ियों को दोस्त के रूप में पेश करना एक हिट फार्मूला रहा है। निर्माताओं ने इस फॉर्मूले को अपनी फिल्मों में अक्सर आजमाया है और उन्हें सफलता हासिल हुयी है।
बॉलीवुड में दोस्ती पर आधारित कई फिल्में बनायी गयी है जो सुपर-डुपर हिट साबित हुये हैं। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ‘शोले’ में दोस्ती के जज्बे को खूबसूरती के साथ पेश किया गया। अमिताभ और धर्मेन्द्र के रूप में जय-वीरू की दोस्ती आज भी दोस्ती की मिसाल के रूप में याद की जाती है। सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में दोस्ती की भावना को पेश किया है। इस फिल्म का गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ आज भी दोस्ती पर आधारित सर्वश्रेष्ठ गीतों में शुमार किया जाता है।
अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की दोस्ती ‘चुपके-चुपके’ और ‘राम बलराम’ जैसी फिल्मों में भी दिखाई दी। सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘नमक हराम’ में दोस्ती के जज्बे को शानदार तरीके से पेश किया। अमिताभ बच्चन की दोस्ती विनोद खन्ना के साथ कई बार रूपहले परदे पर देखने को मिली। इनमें हेराफेरी, मुकद्दर का सिकंदर आदि फिल्में शामिल हैं।
प्रेम राम
जारी वार्ता
image