Friday, Mar 29 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सुषमा स्वराज के निधन से बॉलीवुड में शोक

मुंबई, 07अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से बॉलीवुड में शोक फैल गया और विभिन्न फिल्मी हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में कहा, “ मृदुभाषी, सम्मोहक वक्ता, मिलनसार, दुखहर्ता सुषमा जी जैसों का रिक्त स्थान कभी नहीं भर सकता।” उन्होंने एक लघु कविता के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि पत्थर सी मजबूत, गजब थी उनकी कार्य क्षमता, हिंदुस्तान के फलक पर व्यक्तित्व है चमकता...नारी शक्ति का सशक्त उदाहरण थी सुषमा जी, बना देती थीं वो काम, जो किसी से न था बनता।
स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने श्रीमती स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “ सुषमा जी के अचानक निधन का समाचार सुनकर गहरे सदमे में हूं। एक शालीन और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और
कविता की गहरी समझ रखने वाली और मेरी प्रिय मित्र। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा।”
बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर श्रीमती स्वराज को श्रद्धांजलि दी है। अभिनेता बोमन ईरानी ने भी ट्वीट कर सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है।
अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने लिखा, “ मैं सुषमा स्वराज जी की तरह अम्बाला कैंट से हूं। हमेशा इस बात पर गर्व किया कि हमारे छोटे से शहर से निकली एक महिला ने बड़ा नाम कमाया और अलग पहचान बनाई। सुषमा जी की आत्मा को शांति मिले। आपने मुझे व्यक्तिगत रूप से प्रभावित किया था।”
पूर्व अभिनेत्री शबाना आजमी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा , “ यह जानकार गहरा दुख हुआ कि सुषमा स्वराज जी नहीं रहीं। राजनीतिक मतभेदों के बावजूद, हमारे बीच बहुत सौहार्दपूर्ण संबंध थे। जब वह सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय संभाल रही थीं, तब उन्होंने हमें बुलाया था। मैं उनके नवरत्नों में से एक थी। उन्होंने फिल्म को इंडस्ट्री को दर्जा दिया।”
सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी ने श्रीमती स्वराज को एक सच्ची नेता, शक्तिशाली वक्ता और कोमल हृदय की नेता बताया।
गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट किया, “ सुषमा जी के निधन से गहरा दुख हुआ। संगीत बिरादरी लोकसभा में अपने अधिकारों की रक्षा के लिए उनकी सदा ऋणी रहेगी। आप एक असाधारण व्यक्ति थी सुषमा जी। हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे। ”
त्रिपाठी टंडन
वार्ता
image