Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भावपूर्ण अभिनय करने में माहिर है सचिन

. .जन्मदिवस 17 अगस्त के अवसर पर ..
मुंबई 17 अगस्त (वार्ता) बॉलीवुड सिनेमा में सचिन को एक ऐसे अभिनेताओं में शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने भावपूर्ण अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है।
17 अगस्त 1957 को मुंबई में जन्मे सचिन मूल नाम सचिन पिलगांवकर का बचपन से ही उनका रूझान फिल्मों की ओर था और वह अभिनेता बनना चाहते थे। सचिन ने अपने सिने करियर की शुरूआत महज चार वर्ष की उम्र में एक मराठी फिल्म .आमाझे मार्ग एकला ..से की। अपनी पहली ही फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
इसके बाद सचिन बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करने लगे। इनमें ज्वैल थीफ ब्रह्मचारी .मंझली दीदी .वारिस .सफर .प्रेम पुजारी .गैम्बलर .दास्तान और मेला जैसी फिल्में शामिल है। वर्ष 1975 में राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म ..गीत गाता चल ..बतौर अभिनेता सचिन के सिने करियर की पहली फिल्म थी।
वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ..शोले ..में सचिन को एक छोटी सी भूमिका निभाने का मौका मिला लेकिन वह अपनी छोटी सी भूमिका में भी दर्शको की वाहवाही लूटने में सफल रहे। वर्ष 1976 में प्रदर्शित फिल्म ..बालिका वधू ..सचिन के सिने करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी ।
प्रेम, संतोष
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image