Monday, Oct 14 2019 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र की मुख्य राजनीतिक पार्टियां राज्य के दौरे में व्यस्त

औरंगाबाद 27 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में आगामी विधान सभा के चुनाव को देखते हुए सभी प्रमुख राजनीतिक पार्टियां जनता से मिलने के लिए राज्य का दौरा कर रही हैं।
राज्य में विधानसभा का चुनाव अक्टूबर में हो सकते हैं। पश्चिमी महाराष्ट्र बाढ़ की चपेट से परेशान है जबकि मराठवाड़ा इलाके सूखे की मार से परेशान है लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियां चुनावी यात्रा में व्यस्त हैं।
राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इसमें सबसे आगे दिख रही है और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ‘महाजनादेश यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं। यह यात्रा यवतमाल से 05 अगस्त को शुरू हुयी थी।
श्री फडनवीस जनता को सरकार की विकास के लिए किये गये कार्यों और नीतियों को जनता के समक्ष रख रहे हैं और आगामी विधान सभा के चुनाव में जीत के लिए जनता से आशिर्वाद ले रहे हैं। मराठवाड़ा में मुख्यमंत्री के दूसरे चरण की यात्रा शुरू हो गयी है।
भाजपा की सहयोगी शिव सेना के युवा नेता और उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे दो चरणों में ‘जन संवाद यात्रा’ पूरा कर चुके हैं। उन्होंने आज नागपुर से तीसरे चरण की यात्रा शुरू की है। हालांकि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) भी पीछे नहीं है। राकांपा ने भी शिव सुराज्य यात्रा सांसद डाॅक्टर अमोल कोल्हे के नेतृत्व में किया था। श्री कोल्हे लोकसभा चुनाव के पूर्व शिव सेना छोड़ कर राकांपा में शामिल हुए थे। श्री कोल्हे जनता के समक्ष भाजपा और शिव सेना की असफलता को गिना रहे हैं।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की पुत्री और सांसद सुप्रिया सुले ने भी राज्य के कई हिस्सों में ‘संवाद यात्रा’ कर चुकी हैं।
कांग्रेस ने ‘महापर्दाफाश’ यात्रा की शुरूआत कल अमरावती से किया। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री विकास के नाम पर सरकार का खजाना खाली कर रहे हैं।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
More News
आम लोगों की समस्या का समाधान करने में विफल है मोदी सरकार: राहुल

आम लोगों की समस्या का समाधान करने में विफल है मोदी सरकार: राहुल

13 Oct 2019 | 9:27 PM

लातुर 13 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों, युवाओं आम आदमी की समस्याओं का समाधान करने की बजाय देश को बर्बाद कर रही है।

see more..
नड्डा ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डुबी पार्टी करार दिया

नड्डा ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डुबी पार्टी करार दिया

13 Oct 2019 | 2:25 PM

औरंगाबाद, 13 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने महाराष्ट्र में चुनावी रैली को संबोधित किया और कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने कई वर्षों तक राज्य में शासन किया लेकिन राज्य का विकास करने के बजाए भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया।

see more..
image