Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई में अगले दो-तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई, 04 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुंबई में जारी भारी बारिश से बुधवार को तटीय कोंकण तथा कई अन्य इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गयी है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मुंबई में मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक हुयी बारिश ने शहर की रफ़्तार धीमी कर दी है। सड़क, रेल और हवाई यातायात का संचालन हालांकि अभी भी जारी है।
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने आपदा नियंत्रण विभाग ने बताया कि एहतियातन शहर में सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गये हैं।
बीएमसी के ट्वीट के अनुसार बीएमसी ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों से बारिश के चलते छात्रों की सुरक्षा और उन्हें सुरक्षित घर भेजने के लिए सभी सावधानियां को बरतने का अनुरोध किया है।
मुंबई में औसतन 15 सेंटीमीटर बारिश हुयी है जबकि ठाणे में 18 और पालघर में 17 सेंटीमीटर बारिश हुई है। कई घंटों तक हुयी मूसलाधार बारिश की वजह से किंग सर्किल रेलवे स्टेशन और गांधी मार्केट समेत कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गयी है।
इसके अलावा कुर्ला और चूनाभट्टी के बीच भारी बारिश और जलभराव की वजह से ट्रेन सेवाएं रोक दी गयी हैं। सीएसएमटी और अँधेरी/ गोरेगांव तथा वाशी और पनवेल में ट्रेन सेवाएं सुचारू रूप से चल रही हैं।
पश्चिम रेलवे के अनुसार वसई और विरार क्षेत्र में जलभराव के कारण कई ट्रेनों का समय या तो बदल दिया गया है या उनका रूट बदल दिया गया है। मुंबई हवाईअड्डे पर भारी बारिश और दृश्यता के स्तर में कमी के बावजूद उड़ानों का संचालन जारी है।
मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आस पास के इलाकों में अगले दो-तीन दिन के दौरान भारी से भारी बारिश होने की चेतवानी जारी की है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
image