Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ओडिशा और विदर्भ में अतिवृष्टि का अनुमान

मुंबई, 07 सितंबर (वार्ता) ओडिशा और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान अतिवृष्टि का अनुमान है।
इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मराठावाड़ा, कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं।
असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर कल 08़ 30 बजे से लेकर आज 08़ 30 तक तेज हवा और गरज के साथ बारिश हुयी।
दक्षिण-पश्चिम मानसून कोंकण, गोवा और विदर्भ में अति सक्रिय रहा जबकि ओडिशा, उत्तराखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल में मानसून सक्रिय रहा। बिहार, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और रायलसीमा में मानसून कमजोर रहा।
अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है।
मध्य और दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और मध्य और बंगाल की उत्तरी खाड़ी में 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चल सकती है।
गुजरात, पश्चिम बंगाल-ओडिशा तटों पर मौसम के प्रतिकूल रहने का अनुमान है, इसलिए मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करने की सलाह दी गयी है।
पिछले 24 घंटे के दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, कोंकण, गोवा, तटीय केरल और केरल के अधिकतर हिस्सों में तथा अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक,
दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर बारिश हुयी।
इसके साथ ही असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, पूर्वी राजस्थान, पूर्व मध्य प्रदेश और गुजरात में कुछ स्थानों पर तथा बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, रायलसीमा और तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्साें में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
जम्मू-कश्मीर में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
More News
आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

आमिर खान ने फर्जी कांग्रेस वीडियो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

16 Apr 2024 | 7:20 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के मुबंई में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने शहर पुलिस के साइबर सेल में कांग्रेस के एक फर्जी वीडियो संदेश के बारे में शिकायत दर्ज कराई है। वीडियों में अभिनेता लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को वोट देने का आग्रह करते नजर आ रहे हैं।

see more..
image