Friday, Mar 29 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार

पुणे, 29 सितंबर (वार्ता) जम्मू और कश्मीर के कुछ स्थानों , हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश ,झारखंड तथा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, केरल , माहे, बिहार, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र ,असम और मेघालय में बारिश या फिर गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार है।
दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र , कच्छ , छत्तीसगढ़,पश्चिम-मध्य पश्चिम, सिक्किम ,पश्चिम मध्यप्रदेश, गुजरात क्षेत्र और विदर्भ में सक्रिय है। कोंकण ,गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक तथा केरल के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।
बिहार में अलग-अलग स्थानों पर बहुत तेज बारिश के आसार है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और गुजरात राज्य, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश झारखंड, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र और असम और मेघालय में पृथक स्थानों में मूसलाधार बारिश और जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर बारिश के आसार है।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश पड़ने के आसार है। गुजरात के तट पर और पूर्वोत्तर अरब सागर और मालदीव और आसपास के कोमोरिन क्षेत्र में मौसम प्रतिकूल रहने की संभावना है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और सौराष्ट्र और कच्छ और कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुयी है। अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, विदर्भ और गुजरात क्षेत्र और हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, मराठवाड़ा, तमिलनाडु और तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है।
लक्षद्वीप में मौसम शुष्क बना हुआ है।
राम जितेन्द्र
जारी वार्ता
image