Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोल्हापुर में 66, सांगली में 36 प्रत्याशियों ने किये नामांकन

कोल्हापुर 03 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कोल्हापुर के 10 विधासभा सीटों के लिए गुरुवार को यहां कुल 66 उम्मीदवारों ने 94 नामांकन पत्र दाखिल किए।
जिला निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों के अनुसार चांदगढ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से 13 उम्मीदवारों ने, राधानगरी से 11, कागल और इचालकरंजी से सात-सात, शाहुलवाडी, हातकणंगले ओर शिराल से छह-छह, कोल्हापुर उत्तर से चार, कारवीर से पांच, और कोल्हापुर दक्षिण से एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र भरा।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से हसन मुशरीफ, शिवसेना से राजेश खीरसागर, भारतीय जनता पार्टी के सुरेश हलवांकर, शिव सेना के उल्हास पाटिल ये सभी मौजूदा विधायक हैं, नामांकन करने वालों में प्रमुख हैं। इसके अलावा शिवसेना के संजय घाटगे, निर्दलीय उम्मीदवार समरजीतसिंह घाटगे, पूर्व मंत्री विनय कोरे और स्वाभिमानी पार्टी के अनिल मडनाइक ने भी नामांकन के पर्चे भरे।
सांगली जिले से कुल 36 उम्मीदवारों ने जिले के आठ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए 48 नामांकन पत्र भरे।
सूत्रों के अनुसार मिराज विधान सभ निर्वाचन क्षेत्र में पांच उम्मीदवारों ने सात नामांकन पत्र भरे, सांगली सिटी से तीन उम्मीवारों ने चार नामांकन पत्र, इस्लामपुर से चार उम्मीदवारों ने पांच, पुलुस-कडेगांव में तीन उम्मीदवारों चार नामांकन पत्र, खानपुर से सात उम्मीदवारों ने आठ नामांकन पत्र, तसगांवा-कवथेमाहांकल से तीन उम्मीवादरों ने पांच, जट से सात उम्मीदवारों ने 10 ओर शारला से चार उम्मीदवारों ने पांच नामांकन पत्र भरे।
इन उम्मीदवारों में राकांपा के सुमन रंगाराव, भाजपा के डॉ. सुरेश खडे, धनंजय गाडगिल, निशिकांत पाटिल और राकांपा के मानसिंह नाइक शामिल है। ये सभी मौजूदा विधायक हैं।
राज्य में नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार है।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image