Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भीख मांगने के लिए अपहृत बालिका बरामद

ठाणे 04 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र के ठाणे रेलवे स्टेशन के पास से भीख मांगने के लिए अपहृत दो वर्षीय बालिका को मराठवाड़ा के परभणी जिले से पुलिस ने बरामद कर लिया है तथा बच्चा चाेरी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है।
ठाणे शहर थाना में शुक्रवार को आयोजित संक्षिप्त कार्यक्रम में बालिका को उसकी मां को सौंप दिया गया। पुलिस के मुताबिक 26 सितंबर को बालिका अपनी मां और भाई के साथ ठाणे स्टेशन के पास फुटपाथ पर साे रही थी जब कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया था।
बालिका के लापता होने के बाद कोप्री थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की। बाद में इस मामले को ठाणे सिटी पुलिस की केंद्रीय अपराध इकाई (सीसीयू) को सौंप दिया गया। सीसीयू को जांच के दौरान पता लगा कि मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन पर सक्रिय बच्चा चाेर गिरोह की एक महिला सदस्य ने बालिका का अपहरण कर उसे परभाणी की दूसरी महिला को सौंप दिया है।
पुलिस टीम यह सूचना मिलने के बाद परभाणी पहुंची और महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से अपहृत बालिका को बरामद कर लिया। महिला की पहचान अनिता भोसले (30) के रूप में की गयी है। पुलिस पूछताछ में उसने दूसरी महिला का नाम बताया जिसने अपने बेटे के साथ बालिका का अपहरण किया था और बाद में उसे उसतक पहुंचाया था।
पुलिस ने बालिका का अपहरण करने वाली महिला सीमा पवार (30) को भी गिरफ्तार कर लिया तथा उसके 11 वर्षीय बेटे को भी हिरासत में ले लिया।
कोप्री पुलिस मामले की जांच कर रही है।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image