Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


लड़कियों का पीछा करने वाले किरदार से शाहरुख ने बनाया करियर: सैफ

मुंबई 05 अक्टूबर (वार्ता) बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान का कहना है कि शाहरुख खान ने स्टॉकर यानी लड़कियों का पीछा करने वाले व्यक्ति का किरदार निभाकर शुरुआत में अपना करियर बनाया।
सैफ अली खान ने बॉलीवुड में स्टॉकर और उन पर आधारित किरदारों को लेकर खुलकर राय रखी। उन्होंने इस दौरान शाहरुख खान का भी उदाहरण दिया। सैफ ने कहा कि मेल स्टॉकर भारतीय फिल्मों में किसी शैली की तरह है। उन्होंने इस बात पर हैरानी भी जताई कि कैसे ऐसे किरदारों पर आधारित कहानियों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है।
सैफ ने इस क्षेणी में 'रांझना' में धनुष के किरदार और 'डर' में शाहरुख खान के किरदार को सामने रखा। सैफ ने मजाकिया लहजे में यह भी कहा कि शाहरुख ने स्टॉकर यानी लड़कियों का पीछा करने वाले के किरदार के दम पर शुरुआत में अपना करियर बनाया। उन्होने कहा पर्दे पर वह दिखाया जाता है जो मेकर्स को लगता है कि दर्शक देखना चाहते हैं। स्टॉकर के किरदारों को भी हॉलीवुड से कॉपी किया गया होगा क्योंकि बॉलीवुड में विदेशी फिल्मों को बहुत कॉपी किया जाता है।
सैफ ने फिल्म 'बाजीगर' का भी उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की कहानी ऑरिजनल नहीं थी, बल्कि यह हॉलीवुड फिल्म 'अ किस बिफोर डाइंग' की कहानी से प्रेरित थी, जिसमें एक शख्स बदला लेने के लिए घर में जगह बनाता है और फिर बेटियों को एक-एक कर मारता है।
प्रेम, प्रियंका
वार्ता
image