Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गडचिरोली में सात नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

नागपुर, 10 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में नागपुर के चटगांव डालम के एक नक्सली कमांडर और तीन महिला समेत सात खूंखार नक्सलियों ने गड़चिरोली में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है।
पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम को नागपुर के चटगांव डालम के एक नक्सली कमांडार और तीन महिला समेत सात नक्सलियों ने गडचिरोली पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। सरकार की ओर से चलायी गयी पुनर्वास योजना के कारण कई नक्सली पिछले कुछ वर्षों में आत्मसमर्पण कर रहे हैं। कई नक्सली वर्तमान नक्सली जीवन से परेशान हो कर
जीवन की मुख्यधारा में वापस आना चाहते हैं।
आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सली गड़चिरोली के हैं। विधान सभा चुनाव के पूर्व नक्सलियों का आत्मसमर्पण पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।
आत्मसमर्पण करने वालों में राकेश उर्फ ​​गणेश शंकू अचला (34), देवीदास उर्फ ​​मनीराम सोनू अवाला, रेशमा उर्फ ​​जय दुलसु कोवाची (19), अखिला उर्फ ​​राधे जुरे (27), शिवा विजय पोतावी (22), करुणा उर्फ ​​कुमे रामसिंग मादवी ( 22) और राहुल उर्फ ​​दामजी सोमजी पालो (25) वर्ष शामिल हैं।
राकेश जून 2006 में टिपगड दलम में शामिल हुआ था और जनवरी 2012 से उन्होंने चटगाँव दलम के कमांडर के रूप में कार्य किया। राज्य सरकार ने उस पर 5.50 लाख रुपये का इनाम भी रखा था।
पुलिस ने कहा कि इस वर्ष एक जनवरी से नौ अक्टूबर के बीच 23 नक्सलियों ने गढ़चिरौली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image