Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुख्यमंत्री पद के लिए दावा नहीं किया: पंकजा मुंडे

औरंगाबाद, 10 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र की महिला और बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे-पलवे ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए कभी दावा नहीं किया था बल्कि यह पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं की इच्छा थी, लेकिन मैं उन्हें नहीं जानती।
सुश्री मुंडे आज यहां संवाददाताओं से कहा कि पांच साल पहले जलगाँव जिले के चालीसगाँव में हुई बैठक में वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े ने कहा था कि पहली महिला मुख्यमंत्री पंकजा मुंडे होंगी जिसे मैंने कभी स्वीकार नहीं किया।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘न्यू इंडिया’ की अवधारणा पर नया महाराष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। पार्टी मराठवाड़ा को सूखा मुक्त बनाने के लिए कृतसंकल्प है और इसके लिए महाराष्ट्र स्थायी रूप से योजनाएं लागू कर रहा है।
उन्होंने किसानों के मुद्दों सहित विभिन्न सामाजिक तत्वों के लिए पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा लिए गए निर्णय की भी समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि पर्ली विधानसभा चुनाव क्षेत्र से अपने चचेरे भाई धनंजय मुंडे के खिलाफ उनकी आसान जीत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, बहन और भाई के बीच कड़े संघर्ष देखने को मिलेंगे।
इस अवसर पर राज्य पार्टी के प्रवक्ता शिरीष बोरलकर और प्रदेश उपाध्यक्ष डॉक्टर भागवत कराड भी उपस्थित रहे।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image