Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:56 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कश्मीर मुद्दे पर बाहरी हस्तक्षेप नहीं: शाह

बुलढाणा, 11 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए बुलढाणा जिले के चिखली निर्वाचन क्षेत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जनसभा में कहा कि कश्मीर मुद्दे पर किसी अन्य देश का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक नेताओं से स्पष्ट शब्दों में कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है, वे इसमें हस्तक्षेप न करें।
श्री शाह ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांगेस पार्टी (राकांपा) के संबंध में कहा कि दोनों पार्टियां सिर्फ परिवार के लिए हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी देश के लिए है।
उन्हाेंने चुटकी लेते हुए कहा, “शरद पवार, सुप्रिया सुले, अजीत पवार और उनके बेटे सभी लोग चुनाव लड़ रहे हैं। इनकी पार्टी के अंदर किसी और के पास प्रतिभा नहीं है क्या।”
श्री शाह ने कहा, “भ्रष्टाचार कांग्रेस और एनसीपी का संस्कार है। मैं दावे के साथ आप सभी को कहता हूं कि नरेन्द्र मोदी जी और देवेन्द्र फडणवीस जी पर हमारे विरोधी भी भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा सकते, ऐसी पारदर्शी सरकारें देने का काम भाजपा ने किया है।”
पिछली सरकार के शासन काल में विधवाओं और सैनिकों के लिए आदर्श हाउसिंग योजना चलाई गई लेकिन उनको भी नहीं छोड़ा गया और वे घर भी उनसे ले लिए गए। केन्द्र और महाराष्ट्र की सरकार पर कोई भी घोटाले या भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा।
विकास कार्यों के मामले में हमारी सरकार ने कांग्रेस-एनसीपी के मुकाबले कहीं ज्यादा काम किया है। मगर ये चुनाव अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहला चुनाव है। इस चुनाव में दुनिया में ये संदेश जाना चाहिए कि पूरा भारत अनुच्छेद 370 हटाने के पक्ष में एकजुट है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image