Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मोदी सरकार के लिए समाज के हर जरूरतमंद का विकास राष्ट्रधर्म है: नकवी

मुंबई, 12 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शनिवार को यहाँ कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा ‘राष्ट्रनीति’ और समाज के हर जरूरतमंद का विकास ‘राष्ट्रधर्म’है।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुम्बई के अँधेरी पूर्व सीट से शिवसेना के उम्मीदवार रमेश लटके के समर्थन में श्री नकवी ने विभिन्न कार्यक्रमों में समाज के बुद्धिजीवियों, विभिन्न क्षेत्रों की शख्सियतों, व्यापारियों, डॉक्टरों एवं अन्य प्रमुख लोगों से संपर्क-संवाद के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘सरदार पटेल’ की मजबूत राष्ट्रवादी इच्छा शक्ति और राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के सबका विकास के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं।
श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार कर दिखाया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को 370 समस्याओं
से मुक्ति दिलाई है।
उन्होंने कहा कि जिस कश्मीर को हम ‘धरती का स्वर्ग’ कहते थे, उसे अलगाववादियों-आतंकवादियों ने अनुच्छेद 370 का सुरक्षा कवच पहन कर ‘आतंक का नर्क’ बना दिया था। एक ऐसी व्यवस्था जो अस्थाई थी, उसे संवैधानिक बाध्यता बता कर कुछ गिनती के ‘सत्ता के ठेकेदारों’ ने 70 वर्षों तक जम कर राज्य के लोगों का सियासी शोषण किया।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image