Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोंकण , गोवा में तापमान बढ़ा

पुणे, 16 अक्टूबर (वार्ता) कोंकण, गोवा, असम, मेघालय और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा जबकिर हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों तथा असम, मेघालय,कोंकण और गोवा के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से अत्यधिक नीचे रहा जबकि हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। चुरू (पश्चिम राजस्थान) में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
रात का तापमान असम,मेघालय और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से अत्यधिक नीचे
रहा जबकि ओडिशा , पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों तथा पश्चिम मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। पंजाब के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र,
कच्छ और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में, पश्चिम राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अत्यधिक ऊपर रहा।
उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में सामान्य से ऊपर थे; रायलसीमा और तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।बैतूल (पश्चिम मध्य प्रदेश) में सबसे कम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
दक्षिण पश्चिम मानसून लगभग पूरे देश में समाप्त हो चुका है। उत्तर पूर्वी मानसून से तमिलनाडु और समीप के आंध्र प्रदेश केरल और कर्नाटक में बारिश हुयी। तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के कई स्थानों पर, कोंकण, गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और केरल में अलग-अलग स्थानों पर कल रात 20़ 30 बजे से आज सुबह 08़ 30 बजे तक आंधी और तूफान का प्रभाव रहा।
अगले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और केरल में अलग-अलग स्थानों बहुत तेज
तथा तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा,
तेलंगाना तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अगले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
पिछले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में अधिकांश स्थानों पर, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर,
तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा में कुछ स्थानों के साथ ही उत्तर आंतरिक कर्नाटक, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कोंकण, गोवा और तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर
गरज के साथ छींटे पड़े।
पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, गुजरात , मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी टंडन
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image