Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार शाम पांच बजे समाप्त

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार शाम पांच बजे समाप्त

मुंबई, 19 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए शनिवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया।

महाराष्ट्र में इस बार कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान मे हैं। 150 महिला उम्मीदवार भी अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

महाराष्ट्र में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा-शिवसेना-रिपबल्किन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) की महागठबंधन और कांग्रेस-एनसीपी के बीच है।

चुनाव प्रचार के दौरान इन दलों ने एक-दूसरे पर हमले का कोई मौका नहीं चूका। चुनाव प्रचार में भाजपा की ओर से

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सांसद सनी देओल जैसे कई दिग्गज नेता जुटे। भाजपा ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने का मुद्दा उछाला,जिस पर सियासत गर्म रही। विपक्षी दलों ने इसे लेकर भाजपा को घेरा वहीं भाजपा ने हर रैली में सावरकर को भारत रत्न देने की मांग दोहराई। चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा ने पाकिस्तान और कश्मीर का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया।

शिव सेना की ओर से पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके सुपुत्र आदित्य ठाकरे ने जोरदार प्रचार किया। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे अकेले ही दम पर जनता से विपक्ष में बैठने के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट देने की मांग की।

कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी, अशोक चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चव्हाण ने मोर्चा संभाला था। कांग्रेस इस चुनाव प्रचार में आर्थिक मंदी को मुद्दा बनाया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और उनके भतीजे अजीत पवार ने चुनाव प्रचार में खूब पसीना बहाया। राकांपा ने चुनाव प्रचार में किसानों के आत्महत्या और आर्थिक मंदी पर सत्ता पक्ष के खिलाफ खूब प्रचार किया।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image