Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


फडनवीस ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन की जीत पर जनता को दी बधाई

मुंबई, 24 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना
के गठबंधन को मिली जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि जनता का आशीर्वाद उन्हें मिला है और वह
आगे पांच वर्ष जनता के हित का काम करेंगे।
श्री फडनवीस ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमिल शाह, शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और रिपबल्किन पार्टी ऑफ इंडिया के (आठवले) के अध्यक्ष रामदास आठवले के साथ सभी कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की जिसका नतीजा आज सामने है।
एक प्रश्न के जवाब में श्री फडनवीस ने कहा कि शिव सेना और भाजपा के बीच चुनाव पूर्व जो तय हुआ था उसके अनुसार हम आगे बढ़ेंगे।
उन्होंने कहा कि पिछली बार उनकी भाजपा ने अधिक सीटों पर चुनाव लड़े थे जिसके कारण उन्हें अधिक सीटें मिली थीं लेकिन इस बार वह कम सीटों पर चुनाव लड़े और कम सीटें मिली लेकिन उनका मत प्रतिशत बढ़ा है।
श्री फडनवीस ने कहा कि इस चुनाव में पार्टी ने कई लोगों को टिकट नहीं दे पायी थी क्योंकि कई सीटें गठबंधन बंटवारे के तहत बदल गयी थीं। कुछ ऐसे लोग थे जिन्हें पार्टी टिकट नहीं दे पायी लेकिन वे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़े और जीत गये। उन्होंने कहा कि 15 ऐसे जीते हुए लोग हैं जो हमारे संपर्क में हैं और वे हमारी पार्टी के साथ ही रहेंगे।
शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी संवाददाताओं से कहा कि जनता ने हमारी पार्टी के गठबंधन को बहुमत दिया है और हम एक बार फिर स्वच्छ प्रशासन देने की कोशिश करेंगे।
उनसे जब पूछा गया कि मुख्यमंत्री किस पार्टी का होगा इस पर उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व हमारी बातें हो गयी हैं और आगे गठबंधन के नेता बैठक करेंगे और आपस में इस मुद्दे का सुलझा लेंगे।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image