Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


भाजपा के सहयोगी जेल में बंद प्रत्याशी बने विधायक

परभनी, 25 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र में इस बार के विधानसभा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक परिणामों के साथ गुरुवार को घोषित हुए, क्योंकि विपक्ष ने भविष्यवाणी करने वाले सभी राजनीतिक पंडितों को एक्जिट पोल को गलत साबित करते हुए अधिक सीटें जीती।
इस जिले में आश्चर्य का स्तर तब और बढ़ गया जब भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी राष्ट्रीय समाज पक्ष (आरएसपी) के उम्मीदवार रत्नाकर गुट्टे ने गंगाखेड सीट पर 18,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। कथित रूप से करोड़ों के ऋण धोखाधड़ी में शामिल श्री गुट्टे वर्तमान में यहां के जिला जेल में बंद हैं।
भाजपा-शिवसेना के निर्देशों की अवहेलना करते हुए, श्री गुट्टे ने शिवसेना के विशाल कदम के खिलाफ जेल से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वर्ष 2014 के चुनावों में हार चुके श्री गुट्टे के चुनाव प्रचार की कमान इस बार उनके दामाद राजा फाड ने संभाली।
श्री गुट्टे ने अपने खिलाफ हुई कार्रवाई के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक मधुसूदन केन्द्रे को जिम्मेदार ठहराया है। श्री केंद्रे के अनुसार, गंगाखेड सीट विजेता गुट्टे ने एक चीनी कारखाने के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किसानों के नाम पर करोड़ों का कर्ज लिया था।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image