Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महिलाओं के साथ 41.40 लाख रुपये की धोखाधड़ी

पालघर, 28 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र के पालधर जिला में वसई के नाला सोपारा की 104 महिलाओं के साथ लगभग 41 लाख 40 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है।
नाला सोपारा पुलिस के अनुसार कथित आरोपी मुकर्रम अली मोहम्मद अंसारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।
पीड़ित महिलाओं ने शिकायत दर्ज करायी जिसमें आरोपी ने उनसे वादा किया कि वे मुंबई में बड़े उद्योगपतियों की रैली में भाग ले सकते हैं, जिसके लिए उन्हें अपना नाम दर्ज कराना होगा।
इस प्रक्रिया के लिए उन्होंने प्रत्येक महिला से 35,000 रुपये लिए और उन्हें यह प्रलोभन दिया कि महिलाओं को इसके बदले में 15 लाख रुपये मिलेंगे। अारोपी ने इन महिलाओं को डिमांड ड्राफ्ट भी दिया लेकिन डिमांड ड्राफ्ट देने के पूर्व आरोपी ने महिलाओं से कहा कि इसके लिए एक करार पर हस्ताक्षर करना होगा जिसके लिए उसने हर महिला
से पांच लाख रुपये लिए।
महिलाओं ने शिकायत में कहा कि उन्हें किसी भी रैली में भाग लेने के लिए व्यवस्था नहीं की गयी और न ही उनके रुपये लौटाये। पुलिस ने बताया कि यह पूरा प्रकरण दिसंबर 2017 और फरवरी 2019 के बीच हुआ था जब आरोपी ने नाला सोपारा के एक फ्लैट से यह काम संचालित किया था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी के खिलाफ तुलिंज पुलिस थाने में एक और शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें उसने 40 महिलाओं के साथ रुपये की धोखाधड़ी की है।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image