Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:27 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना काे समर्थन देने पर हुसेन दलवई ने सोनिया को लिखा पत्र

मुंबई, 02 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ नेता हुसेन दलवई ने शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर आग्रह किया कि यदि शिवसेना सरकार बनाने के लिए सर्मथन मांगती तो उन्हें मदद कि जाए।
भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच दरअसल 50-50 फार्मूले के तहत मुख्यमंत्री पद के लिए खींच तान चल रही है। इस फार्मूले को भाजपा और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने अस्वीकार कर दिया है और उन्होंने कहा कि अगले 5 वर्ष तक वही राज्य के मुख्यमंत्री रहेंगे और दोबारा सरकार बनायेंगे।
श्री दलवई ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “ शिवसेना और भाजपा अलग है। शिवसेना ने प्रतिभा पाटिल और प्रणव मुख्रर्जी के राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दिया था। भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए शिवसेना का हमें समर्थन करना चाहिए।”
उन्होंने कहा कि राज्य का मुसलमान समुदाय भाजपा के बजाय शिवसेना का समर्थन करेगी।
श्री दलवई के बयान के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रया देते हुए कहा, “श्री दलवई समाजवादी विचारधारा के है। हम उनके इस रूख का स्वागत करते हैं लेकिन शिवसेना ने गठबंधन के साथ मिल कर चुनाव लड़ा है और हम अंत तक गठबंधन धर्म को निभायेंगे।”
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे, सुशील कुमार शिंदे, संजय निरुपम जैसे नेता हालांकि सेना को समर्थन देने के खिलाफ है।
त्रिपाठी,जतिन
वार्ता
image