Friday, Mar 29 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में बनेगा शिवसेना का मुख्यमंत्री: राउत

मुंबई, 05 नवंबर (वार्ता) शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से बनेगा।
श्री राउत ने कहा कि शिवसेना राज्य में मौजूदा राजनीतिक संकट के दौरान राज्य में सत्य, न्याय और अधिकार को बरकरार रखने की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा,“राज्य में लगा ग्रहण जल्द ही खत्म हो जायेगा और नयी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह बहुत जल्द आयोजित किया जाएगा।”
उन्होंने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से किसी भी केंद्रीय हस्तक्षेप को अप्रत्यक्ष रूप से खारिज करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सरकार के गठन का निर्णय महाराष्ट्र में ही लिया जाएगा।
शिवसेना सांसद ने कहा, “यह सच्चाई, न्याय और अधिकारों के लिए हमारा संघर्ष है। हमारे अध्यक्ष (उद्धव ठाकरे) को झूठा ठहराया जाता है ... कोई भी इस बारे में बात नहीं करता है ... किए गए वादे क्यों पूरे नहीं किए जा रहे हैं, इस पर कोई कुछ नहीं बोलता।”
श्री राउत ने कहा कि श्री ठाकरे भी एक स्थिर सरकार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द शिवसेना की अगुआई वाली सरकार को शपथ दिलायी जाएगी, जो राज्य की राजनीति का रुख बदल देगी और वह जनादेश के अनुरूप होगी।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के साथ बात करने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “हां, मैं उनसे मिला हूं और उनसे बात की है, क्या यह अपराध है? वह एक सम्मानित राष्ट्रीय नेता हैं, अगर हम किसी मुद्दे पर चर्चा करते हैं तो क्या गलत है? सभी को उनेके साथ बात करनी चाहिए ... हम उन सभी लोगों को जानते हैं जो उनके संपर्क में हैं।”
गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने में महज तीन दिन बाकी होने के कारण सभी राजनीतिक दल शिवसेना के अगले कदम का बेहद उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। शिवसेना को शुक्रवार से पहले यह तय करना पड़ेगा कि अगले पांच वर्ष के लिए राज्य के राजनीतिक ‘रिमोट कंट्रोल’ की कमान कौन संभालेगा या राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की नौबत आयेगी।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
image