Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राजनीति-लीड फडणीस इस्तीफा दो अंतिम मुंबई

श्री फडणवीस ने कहा कि महागठबंधन टूट गया है, ऐसा हम नहीं कर रहे और जब मतभेद दूर हो जायेंगे तब एक साथ मिलकर सरकार बनायेंगे। उन्होंने कहा कि महागठबंधन को जोड़ने वाला हिंदुत्व का धागा कायम है।
उन्होंने कहा कि हम लोग शुरू से ही कह रहे हैं कि चर्चा के लिए हमारा दरवाजा हमेशा खुला है। पिछले पांच वर्ष शिव सेना सरकार में शामिल रही और उन्होंने कई बार श्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की और कई बार फोन पर भी बात की। इधर कुछ दिनों में उन्होंने कई बार श्री ठाकरे से बात करने की कोशिश की लेकिन श्री ठाकरे फोन पर नहीं आये।
उन्होंने शिव सेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि शिव सेना सरकार में शामिल होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बार-बार आलोचना करती रही जिसे वे लोग सहन नहीं करेंगे। यदि शिव सेना विपक्ष में होती और आलोचना करती तब तो बात समझ में आती लेकिन सरकार में शामिल होकर इस तरह की आलोचना ठीक नहीं।
उन्होंने कहा कि जितनी आलोचना शिव सेना ने की, उतनी आलोचना तो विपक्षी दल वाले भी नहीं करते।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से शिव सेना की भाषा पर गौर करें। ऐसा नहीं कि वह उत्तर देने में असमर्थ हैं लेकिन वह अपनी मर्यादा का उल्लंघन नहीं करना चाहते। उनकी पार्टी से किसी ने भी शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया, वह उनका सम्मान करते हैं।
श्री फडणवीस ने ढाई-ढाई वर्ष तक मुख्यमंत्री बनाये जाने की शिव सेना के फार्मूले को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह का कोई निर्णय उनके समक्ष नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि शिव सेना को भाजपा और अन्य मित्र पार्टियों के साथ सरकार बनाने के संबंध में बात करने के लिए समय नहीं मिला जबकि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से कई बार मुलाकात कर चुकी है। शिव सेना की ओर से सरकार बनाने के संबंध में अभी तक कोई पहल नहीं हुयी है।
उन्होंने कहा कि जनता पर नया चुनाव लादने की बजाय सरकार बने तो बहुत अच्छी बात है और इस संबंध में भाजपा का प्रयास जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि जनता द्वारा आशीर्वाद देने के बावजूद महागठबंधन सरकार नहीं बना पा रही, इसका हमें दुख है लेकिन हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सरकार महगठबंधन की ही बनेगी।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच में हमने जनता की सेवा पारदर्शी तरीके से की और चार वर्ष राज्य के कई हिस्सों में सूखे की चपेट में रहा और इस वर्ष अधिक बारिश के कारण फसल खराब हो गयी। हमारी सरकार ने पिछले पांच वर्ष में सड़कें और मेट्रो के कई काम शुरू किये तथा पहले से लंबित कई काम पूरे किये।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में हमारी सरकार ने बहुत बढ़िया विकास का काम किया लेकिन इसके बावजूद भी अभी बहुत काम करना बाकी है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image